Police Recruitment 2021: सीएम धामी के मुताबिक, राज्य में कॉन्स्टेबल और सब इंस्पेक्टर के कुल 1718 पदों पर भर्ती की जाएगी।

Police Recruitment 2021: उत्तराखंड पुलिस में भर्ती होने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए बड़ा मौका है। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में पुलिस भर्ती की घोषणा की है। इस बारे में उन्होंने ट्वीट भी किया है।

सीएम धामी के मुताबिक, राज्य में कॉन्स्टेबल और सब इंस्पेक्टर के कुल 1718 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें कॉन्सटेबल के 1521 पद और सब-इंस्पेक्टर के 197 पद शामिल हैं।

सीएम ने ट्वीट कर कहा, ‘युवाओं को अधिकतम रोजगार के अवसर मुहैया कराना हमारी सरकार की प्राथमिकता है। इसी क्रम में अन्य विभागों की तरह पुलिस विभाग के रिक्त पदों पर भी भर्ती शुरू करने का आदेश जारी किया है। सशक्त युवा ही समृद्ध प्रदेश का आधार होते हैं।’

बता दें कि इस पुलिस भर्ती के लिए सचिव डॉ रंजीत कुमार सिन्हा ने आदेश भी दे दिए हैं। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को निर्देश दिए गए हैं कि वो जल्द ही इन पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी करे।

गौरतलब है कि 17 दिसंबर को राज्य के बेरोजगार युवाओं ने भर्ती ना होने की वजह से निराशा जाहिर की थी। इसके बाद सीएम ने अधिकारियों से बात की और अब पुलिस भर्ती का रास्ता साफ हो गया है।


Source link