NEET PG Counselling 2021: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) को इस मामले के त्वरित समाधान का आश्वासन दिया है। जानकारी के अनुसार, NEET PG काउंसलिंग 6 जनवरी 2022 से शुरू होने की उम्मीद है।

NEET PG Counselling 2021: NEET PG काउंसलिंग 2021 में देरी को लेकर डॉक्टरों के विरोध तेज होने के साथ, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) को इस मामले के त्वरित समाधान का आश्वासन दिया है। नीट पीजी काउंसलिंग के अब 6 जनवरी 2022 से शुरू होने की उम्मीद की जी रही है। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के साथ हुई बैठक के बाद IMA ने इस बात की घोषणा की।

आईएमए के प्रतिनिधिमंडल ने केंद्र सरकार से नीट काउंसलिंग 2021 की प्रक्रिया में तेजी लाने का आग्रह किया। इस बैठक के बाद फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने नीट काउंसलिंग 2021 में देरी को लेकर शुरू की गई हड़ताल को बंद करने का फैसला किया।

स्वास्थ्य मंत्री से मिला आईएमए का प्रतिनिधिमंडल
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आधिकारिक बयान के अनुसार, आईएमए अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने 30 दिसंबर 2021 को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से मुलाकात की थी। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहजानंद प्रसाद सिंह ने किया था।

PNB Recruitment 2022: पंजाब नेशनल बैंक में कई पदों पर निकली वैकेंसी, जैनें आवेदन करने की लास्ट डेट

जूनियर डॉक्टरों के खिलाफ प्राथमिकी को वापस लेने की मांग
इस बैठक के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री से पीजी मेडिकल कोर्स में देरी से दाखिले की समस्या का समाधान करने का आग्रह किया। इसके साथ ही आईएमए ने नीट पीजी काउंसलिंग 2021 में देरी के विरोध में हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टरों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को वापस लेने की मांग की।

कोरोना की तीसरी लहर का खतरा
आईएमए की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है, ‘वर्तमान परिदृश्य में, जब कोरोना वायरस के नया वैरिएंट ओमिक्रोन तेजी से फैल रहा है। इसको देखते हए विभिन्न अस्पतालों में मौजूदा चिकित्सा जनशक्ति को बढ़ाना और भी महत्वपूर्ण है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि एनईईटी पीजी परीक्षा की तैयारी के दौरान भी रेजिडेंट डॉक्टरों को कोविड महामारी के दौरान उनके महत्वपूर्ण योगदान के बावजूद हड़ताल पर जाने के लिए मजबूर होना पड़ा।




Source link