Delhi University Admission: 12वीं पास युवा दिल्ली यूनिवर्सिटी में CET यानी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के जरिए एडमिशन पा सकेंगे। दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. योगेश सिंह ने ये जानकारी दी है।

Delhi University Admission: दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन का सपना देखने वाले युवाओं के लिए एक बड़ी खबर है। यहां की एडमिशन प्रक्रिया में बड़ा बदलाव होने जा रहा है।

साल 2022 से दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन एंट्रेंस एग्जाम के जरिए होगा। अभी तक इस यूनिवर्सिटी में एडमिशन मेरिट के आधार पर होते थे और कट ऑफ को आधार बनाया जाता था।

एंट्रेंस एग्जाम के जरिए एडमिशन के मामले में दिल्ली यूनिवर्सिटी की कार्यकारी परिषद ने एक प्रस्ताव को मंजूरी दी है। परिषद ने आगामी सत्र से अंडर-ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा की अनुमति दी है।

ऐसे में 12वीं पास युवा दिल्ली यूनिवर्सिटी में CET यानी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के जरिए एडमिशन पा सकेंगे। दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. योगेश सिंह ने ये जानकारी दी है।

उन्होंने बताया कि प्रवेश परीक्षा का आयोजन 2022-23 के लिए किया जाएगा और एडमिशन लेने के लिए कैंडीडेट्स को एप्टीट्यूट टेस्ट और सब्जेक्ट बेस्ड टेस्ट देना होगा।

दिल्ली यूनिवर्सिटी इस प्रवेश परीक्षा को साल में 2 बार आयोजित करेगी। इस परीक्षा में बैठन के लिए 12वीं पास होना जरूरी है। इस परीक्षा में वो लोग भी शामिल हो सकेंगे, जो इस बार 12वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले हैं।


Source link