Cabinet Secretariat Recruitment 2022:
कैंडीडेट का संबंधित भाषा में ग्रेजुएशन होना जरूरी है। इसके अलावा उनके पास संबंधित विषय में दो वर्षीय डिप्लोमा भी होना चाहिए।

Cabinet Secretariat Recruitment 2022: सेंट्रल गवर्नमेंट में नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए बड़ा मौका है। कैबिनेट सचिवालय ने डिप्टी फील्ड ऑफिसर के 38 पदों पर भर्ती निकाली है।

आवेदन करने के लिए कैंडीडेट्स के पास 4 मार्च तक का समय है। आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट cabsec.gov.in पर विजिट करें। कैंडीडेट्स का सिलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा।

जो कैंडीडेट इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, उनका संबंधित भाषा में ग्रेजुएशन होना जरूरी है। इसके अलावा उनके पास संबंधित विषय में दो वर्षीय डिप्लोमा भी होना चाहिए और क्षेत्रीय भाषा में अच्छी पकड़ होना जरूरी है।

अभ्यर्थी की आयुसीमा 21 से 30 वर्ष के बीच होना चाहिए। चयनित उम्मीदवारों को 44 हजार 900 रुपए सैलरी मिलेगी।

उम्मीदवारों का चयन एग्जाम और इंटरव्यू के आधार पर होगा। इसके लिए 4 घंटे की 200 अंकों की परीक्षा होगी। इसे पास करने पर इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

आवेदन करने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड का विकल्प है। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए cabsec.gov.in/ पर जाएं और ऑफलाइन आवेदन करने के लिए आवेदन को पोस्ट बैग नंबर 001, लोधी रोड हेड पोस्ट ऑफिस, नई दिल्ली-110003 पर भेजना होगा।

आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है। इसलिए कैंडीडेट्स को ये सलाह दी जाती है कि वे जल्द से जल्द आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर लें। आवेदन की आखिरी तारीख के बाद मिले आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा।




Source link