Chhattisgarh Colleges Universities Closed: कोरोना की तीसरी लहर के बीच कई राज्यों ने स्कूल और कॉलेज को पहले ही बंद कर दिया है। ऑनलाइन मोड में कक्षाएं चलाने को कहा गया है।

Chhattisgarh Colleges Universities Closed: कोरोना महामारी की तीसरी लहर को देखते हुए कई राज्यों ने ऑफ़लाइन कक्षाओं को बंद करने का निर्देश दिया है। इसी के तहत छत्तीसगढ़ में भी कॉलेज और विश्वविद्यालयों को बंद कर दिया गया है।

राज्य में कोरोना के मामलों में भारी वृद्धि के कारण ऑफ़लाइन कक्षाओं को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। हालांकि, परीक्षा आयोजित करने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

छत्तीसगढ़ के कॉलेज और विश्वविद्यालय केवल ऑफलाइन शिक्षण के लिए बंद किए गए हैं। इन संस्थानों को सभी पाठ्यक्रमों के लिए पहले और दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा हाइब्रिड मोड में आयोजित करने के लिए कहा गया है। इसका मतलब यह है कि यह परीक्षा ऑनलाइन मोड, ऑफलाइन मोड या मिश्रित तरीके से आयोजित की जाएगी।

ALSO READ
Board Exams 2022 Postponed: बोर्ड परीक्षा पर कोरोना का साया, इस राज्य में स्थगित हुई 12वीं की परीक्षा

इसके अलावा, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक कर्मचारियों की उपस्थित को घटाकर एक तिहाई करने को कहा गया है। कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को अब तत्काल प्रभाव से ऑनलाइन कक्षाओं में शिफ्ट करने को कहा गया है।

बता दें कि 4% या उससे अधिक की सकारात्मकता दर वाले कई क्षेत्रों में स्कूल पहले ही बंद कर दिए गए हैं। इसको लेकर निर्णय कई जिला अधिकारियों पर छोड़ दिया गया है। रिपोर्टों के अनुसार, छत्तीसगढ़ में कोरोना के कारण बुधवार को 4 नई मौतों के साथ 10,000 से अधिक मामले मिले थे।




Source link