Cabinet Secretariat Recruitment:
21 से 30 वर्ष तक की आयु के कैंडीडेट इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं। आवेदन करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें।

Cabinet Secretariat Recruitment: सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए कैबिनेट सचिवालय ने भर्ती निकाली है। यहां डिप्टी फील्ड ऑफिसर के 38 पदों पर वैकेंसी है। आवेदन 4 मार्च 2022 तक कर सकते हैं।

इस भर्ती के नोटिफिकेशन में ही आवेदन फॉर्म दिया गया है। इस फॉर्म को भरकर मांगे गए सर्टिफिकेट, दो पासपोर्ट साइज के रंगीन फोटो और डेट ऑफ बर्थ के साथ दिए गए पते पर भेजना होगा। आवेदन करने का पता पोस्ट बैग नंबर 001, लोधी रोड हेड पोस्ट ऑफिस, नई दिल्ली-110003 है।

जो कैंडीडेट इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनका संबंधित भाषा में ग्रेजुएट होना जरूरी है। इसके अलावा उनके पास संबंधित विषय में दो साल का डिप्लोमा और स्थानीय भाषा पर अच्छी पकड़ भी होनी चाहिए।

भर्ती के लिए कैंडीडेट की आयुसीमा 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। चयनित कैंडीडेट्स को 44900 रुपए तक सैलरी मिलेगी। कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू पर आधारित होगा।

लिखित परीक्षा 4 घंटे की होगी, जिसमें 200 नंबर के 2 पेपर होंगे। लिखित परीक्षा में पास हुए कैंडीडेट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

नोटिफिकेशन देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें-

(https://davp.nic.in/WriteReadData/ADS/eng_58101_19_2122b.pdf)




Source link