NEET PG Exam: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कुछ अन्य कारणों के चलते इस परीक्षा 6 से 8 सप्ताह बाद कराने का फैसला लिया है। हालांकि नीट परीक्षा 2022 की कोई निश्चित तारीख अभी नहीं बताई गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नीट पीजी परीक्षा 2022 को 6-8 हफ़्तों के लिए स्थगित कर दिया है। बता दें कि पहले यह परीक्षा 12 मार्च को होनी थी। गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को इस संबंध में फैसला लेते हुए इस परीक्षा को 6 से 8 सप्ताह के लिए आगे बढ़ाने का फैसला किया है।

बता दें कि 12 मार्च को होने वाली परीक्षा नीट पीजी काउंसलिंग खत्म होने से पहले ही आयोजित किया जा रहा था। जानकारी के मुताबिक छात्रों से संबंधित कारणों के चलते परीक्षा को मई-जून 2022 में करवाने का फैसला लिया गया है। बता दें कि छात्र मांग कर रहे थे कि कोरोना काल में होने वाली नीट पीजी परीक्षा को स्थगित कर दिया जाये।

छत्रों की थी ये मांग: सुप्रीम कोर्ट में अभ्यर्थियों ने याचिका भी दायर की थी। जिसमें दावा किया गया कि MBBS पास स्टूडेंट्स कोविड-19 के चलते अपनी इंटर्नशिप अवधि पूरी नहीं कर पाये हैं। ऐसे में वो परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएंगे। ऐसे में याचिका में कहा गया था कि जब तक इंटर्नशिप पूरी नहीं होती तब तक एग्जाम की तारीख आगे बढ़ा दी जाये।

बता दें कि 12 मार्च को होने वाला एग्जाम नीट पीजी काउंसलिंग खत्म होने से पहले ही आयोजित किया जा रहा था।

कहा जा रहा है कि छात्रों की मांग को देखते केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने परीक्षा को टाल दिया है। गौरतलब है कि इससे पहले नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने 12 मार्च 2022 को परीक्षा करवाने का नोटिफिकेशन जारी किया था।




Source link