RRB Group D Admit Card 2022: आरआरबी ग्रुप डी 2021 परीक्षा 23 फरवरी 2022 से आयोजित की जाएगी। एडमिट कार्ड समेत अन्‍य सभी अपडेट आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जारी की जाएगी।

Railway Group D Admit Card 2022: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) के तहत ग्रुप डी पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्‍मीदवारों के लिए जारी एप्लिकेशन मॉडिफिकेशन का समय खत्‍म हो गया है। बोर्ड ने उन उम्मीदवारों के लिए एक लिंक जारी किया था, जिनका आवेदन तस्वीर या हस्ताक्षर की वजह से रिजेक्ट हो गया था। आरआरबी ग्रुप डी 2021 परीक्षा 23 फरवरी 2022 से आयोजित की जाएगी।

बोर्ड ने उम्मीदवारों को मौका देते हुए 15 दिसंबर को ये लिंक जारी किया था और 26 दिसंबर को इसे बंद कर दिया गया। वेबसाइट पर जारी नोटिस के अनुसार, कुल 4,85,607 कैंडिडेट्स के आवेदन किसी वजह से रिजेक्‍ट कर दिए गए थे। बोर्ड ने उम्मीदवारों का आवेदन अब फाइनल कर लिया है।

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने लंबे इंतजार के बाद पहले चरण की ऑनलाइन परीक्षा की डेट्स जारी की हैं। इस परीक्षा में 1 करोड़ से अधिक कैंडिडेट्स शामिल होंगे। इस परीक्षा को कई फेज़ में आयोजित किया जाएगा। जिन उम्‍मीदवारों का एग्‍जाम पहले फेज़ में होगा उनके रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर और ई-मेल पर इसकी जानकारी भेज दी जाएगी।

CISF Recruitment 2021: सीआईएसएफ में स्पोर्ट्स कोटे के तहत हेड कांस्टेबल की भर्ती, यहां देखें आवेदन की लास्ट डेट

एडमिट कार्ड समेत अन्‍य सभी अपडेट आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जारी की जाएगी। रेलवे ग्रुप डी के पदों पर भर्ती के लिए फरवरी-मार्च 2019 में नोटिफिकेशन जारी किया गया था, लेकिन कोरोना की पहली और दूसरी लहर के दौरान भर्ती परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था।

आवेदन के लिए आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने की आयु सीमा सामान्य उम्मीदवारों के लिए 18 से 33 वर्ष, ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 18 से 36 वर्ष और एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए 18 से 38 वर्ष थी।




Source link