Jobs of the Week, Sarkari Naukri Job 2020: जारी हफ्ते में राज्‍य सरकारों में ढ़ेरों नौकरियां निकली हैं। हालांकि, अधिकतर नौकरियां 8वीं या 10वीं पास उम्‍मीदवारों के लिए हैं। डाकसेवक, कांस्‍टेबल, ड्राइवर तथा सिक्‍योरिटी गार्ड आदि के पदों पर भर्तियां की जानी हैं। सभी जरूरी जानकारियां देखकर उम्‍मीदवार तय समय में अपना आवेदन भेज दें। सरकारी नौकरी पाने की चाह रखने वाले उम्‍मीदवारों के लिए ये हैं इस हफ्ते की टॉप जॉब्‍स-

Jobs of the Week: 10वीं पास के लिए 5 हजार से अधिक पदों पर हैं मौके
– यदि आप 10वीं पास हैं तो आपके पास हजारों पदों पर नौकरी के मौके हैं। पश्चिम बंगाल पोस्‍टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक के 2021 पदों पर भर्ती की जानी है। इसके लिए 18 से 40 वर्ष के उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं तथा आवेदन शुल्‍क अनारक्षित उम्‍मीदवारों के लिए 100/- रुपए है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन westbengalpost.gov.inपर उपलब्‍ध है तथा आवेदन की अंतिम तिथि 18 मार्च है।
– कर्नाटक स्‍टेट रोड ट्रांस्‍पोर्ट में ड्राइवर के 1200 तथा ड्राइवर कम कंडक्‍टर के 726 पदों पर भर्ती के मौके हैं। नोटिफिकेशन westbengalpost.gov.in पर उपलब्‍ध है तथा आवेदन की अंतिम तिथि 20 मार्च है।
– असम पुलिस कांस्‍टेबल के 1283 पदों पर भर्ती की जानी है जिसके लिए 10वीं पास तथा 12वीं पास से आवेदन मांगे गए हैं। इच्‍छुक उम्‍मीदवार assampolice.gov.in पर नोटिफिकेशन देख सकते हैं तथा 15 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं।

इनके अतिरिक्‍त राजस्‍थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्‍टीरियल सर्विसेज़ सेलेक्‍शन बोर्ड ने पटवारी के 4421 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 19 फरवरी से बढ़ाकर 26 फरवरी कर दी है। जूनियर इंजीनियर के 1054 रिक्तियों के लिए भी भर्ती की प्रक्रिया जारी है। इन भर्तियों के नोटिफिकेशन उम्‍मीदवार rsmssb.rajasthan.gov.in पर देख सकते हैं।

देशभर में निकली केन्‍द्र और राज्‍य सरकार की हर नौकरी की जानकारी के लिए फौरन यहां क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link