अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प 25 फरवरी को दिल्ली सरकार के स्कूलों का दौरा कर सकती हैं। इस दौरान वो बच्‍चों के साथ बातचीत भी कर सकती हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपनी पत्नी और एक उच्च-स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ, सोमवार 24 फरवरी को 36 घंटे से कम की यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे। अहमदाबाद से, वह अपनी यात्रा के मुख्य चरण के लिए राजधानी दिल्‍ली पहुंचने से पहले आगरा की यात्रा भी करेंगे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके डिप्टी मनीष सिसोदिया ने मेलानिया को स्कूलों का दौरा कराएंगे और AAP सरकार द्वारा शुरू किए गए “हैप्‍पीनेस करीकुलम” के बारे में जानकारी देंगे।

दिल्ली सरकार ने जुलाई, 2018 में हैप्‍पीनेस करिकुलम शुरू किया था। पाठ्यक्रम के अनुसार, सरकारी स्कूलों में पहली से आठवीं क्‍लास में पढ़ने वाले छात्र “हैप्पीनेस क्लासेस” में भाग लेने के लिए हर दिन 45 मिनट बिताते हैं, जहाँ वे कहानी, ध्यान और सवाल-जवाब जैसे अभ्यास में भाग लेते हैं।

अहमदाबाद में, राष्ट्रपति ट्रम्प नवनिर्मित सरदार पटेल क्रिकेट स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ संयुक्त रूप से, ‘नमस्ते ट्रम्प’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। आयोजन के बाद, अमेरिकी राष्ट्रपति और उनकी पत्‍नी आगरा जाएंगे, जहां वे दिल्ली के लिए प्रस्थान करने से पहले ताजमहल में एक घंटा बिताएंगे।

25 फरवरी की सुबह, राष्ट्रपति भवन में ट्रम्प और मेलानिया का औपचारिक स्वागत किया जाएगा। इसके बाद वे महात्मा गांधी की ‘समाधि’ पर श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट जाएंगे। इसके बाद हैदराबाद हाउस में ट्रम्प और पीएम मोदी के बीच प्रतिबंधित और प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link