Bihar BPSC 65th Prelims Re-Exam Answer Key 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 65 वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के लिए आंसर की जारी कर दी है। भर्ती परीक्षा 17 फरवरी को 35 जिलों में आयोजित की गई थी। विभिन्न राज्य सरकार के विभागों में कुल 718 पद BPSC 65th संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से भरे जाएंगे। वे सभी उम्‍मीदवार जो परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर विजिट कर अपनी आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

यह आंसर की फिलहाल प्रोविजनल है जबकि रिजल्‍ट फाइनल आंसर की पर आधारित होगा। फाइनल आंसर की अगले महीने जारी होने की उम्मीद है। उम्‍मीदवार इस आंसर की पर अपनी आपत्तियां दर्ज कर सकते हैं। सभी आपत्तियों पर विचार करने के बाद फाइनल आंसर की तैयार की जाएगी।

Bihar BPSC 65th Prelims Re-Exam Answer Key 2020: डाउनलोड करने के स्‍टेप्‍स
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे आंसर की के लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: आपको एक नए पेज पर रीडायरेक्‍ट कर दिया जाएगा।
स्‍टेप 4: एक पीडीएफ खुलेगा, इसे डाउनलोड करें।

नौकरी पाने के पात्र होने के लिए उम्मीदवारों को प्रीलिम्‍स, मेन्‍स और साक्षात्कार राउंड क्लियर करना होगा। प्रीलिम्स दो घंटे की पेन और पेपर-आधारित परीक्षा होगी जिसमें 150 अंक होंगे। मेन्‍स परीक्षा 900 अंकों की होगी जिसमें 300 प्रश्‍न होंगे। साक्षात्कार 120 अंकों का होगा। प्रीलिम्‍स परीक्षा केवल क्‍वालिफाइंग नेचर की होगी। फाइनल मेरिट लिस्‍ट मेन्‍स परीक्षा और इंटरव्‍यू में प्राप्त अंकों के आधार पर बनाई जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link