राजस्थान हाई कोर्ट में सरकारी नौकरियां निकली हैं। यह नौकरी ट्रांसलेटर के पद के लिए निकाली गई हैं। इनके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 5 मार्च 2020 है। इन पदों पर सिलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 15 पद भरे जाने हैं। इस बात का ध्यान रहे कि इन पदों पर नौकरी केवल राजस्थान में ही मिलेगी। इन पदों के लिए मांगी गई पढ़ाई की बात करें तो कैंडिडेट्स किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से अंग्रेजी में पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए। इसके अलावा आयुसीमा की बात करें तो कैंडिडेट्स की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए। इसके अलावा अधिकतम आयुसीमा 40 साल रखी गई है।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए फीस की बात की जाए तो सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैंडिडेट्स के लिए आवेदन फीस 500 रुपए रखी गई है। वहीं राजस्थान के एससी, एसटी और पीडब्लयूडी कैंडिडेट्स के लिए आवेदन फीस 350 रुपए रखी गई है। आवेदन करते वक्त फीस का भुगतान ऑनलाइन ही करना होगा। फीस का भुगतान कैंडिडेट्स डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं।

अब इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी जरूरी तारीखों की बात करें तो आवेदन शुरू होने की तारीख 10 फरवरी 2020 है। वहीं आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 मार्च 2020 है। जिन कैंडिडे्टस को आवेदन करना है वह राजस्थान हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट https://hcraj.nic.in पर जाकर 10 फरवरी से 5 मार्च तक आवदेन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत एससी की 2, एसटी की 1, ओबीसी की 3 ईडब्ल्यूएस की 1 और जनरल की 8 (इनमें 2 सीट वूमन कैंडिडेट्स के लिए रिजर्व हैं) सीट रिजर्व हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link