NABARD Recruitment 2020: नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) ने असिस्टेंट मैनेजर के पदों की भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की है। 154 रिक्त पदों पर उम्‍मीदवारों की भर्ती की जानी है जिसके लिए योग्‍य उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nabard.org पर विजिट कर विज्ञप्ति डाउनलोउ कर सकते हैं तथा ऑनलाइन माध्‍यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 15 जनवरी से शुरू हो चुकी है और इच्‍छुक उम्मीदवार 03 फरवरी, 2020 तक आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

NABARD Recruitment 2020: ये है जारी पदों का विवरण
सहायक प्रबंधक: 150
सहायक प्रबंधक (पी एंड एसएस): 4
पदवार रिक्ति विवरण
सामान्य: 69
सामान्य कृषि: 4
एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग: 3
खाद्य / डेयरी प्रसंस्करण: 3
भूमि विकास – मृदा विज्ञान: 3
पर्यावरण इंजीनियरिंग / विज्ञान: 4
कृषि विपणन / कृषि व्यवसाय प्रबंधन: 2
जियो इंफोर्मेटिक्स: 2
कृषि अर्थशास्त्र / अर्थशास्त्र: 2
सूचना प्रौद्योगिकी: 12
चार्टर्ड एकाउंटेंट: 8
कंपनी सेक्रेटरी: 3
वित्त: 16
मानव संसाधन प्रबंधन: 3
सांख्यिकी: 02
सहायक प्रबंधक (राजभासा): 8
सहायक प्रबंधक (कानूनी): 3
सहायक प्रबंधक (पी एंड एसएस): 4

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य है। उम्मीदवारों की आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 25 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयुसीमा में छूट भी मिलेगी।

सहायक प्रबंधक पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। प्रीलिम्‍स परीक्षा 25 फरवरी 2020 को आयोजित की जाएगी। AM (P&SS) पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। अधिसूचना पढ़ने के लिए साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने वाले उम्मीदवारों की संख्या को सीमित करने के लिए बैंक न्यूनतम अनुभव बढ़ाने का अधिकार रखता है।

चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 28,150 रुपये का मूल वेतन मिलेगा। अधिकतम वेतन 55,600 रुपए तक हो सकता है। आवेदन करने के लिए सामान्य कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपए है जबकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों (SC/ST) को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nabard.org पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 03 फरवरी 2020 है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link