UPSC CDS (I) Admit Card 2020: संघ लोक सेवा आयोग ने कंबाइंड डिफेंस सर्विस एग्‍जाम (I) 2020 के ई- एडमिट कार्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। वे सभी उम्‍मीदवार जिन्‍होनें परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर विजिट कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें। एडमिट कार्ड वेबसाइट पर आज ही जारी किए गए हैं तथा इन्‍हें डाउनलोड करने का लिंक आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर ही लाइव है।

UPSC CDS (I) 2020 परीक्षा 02 फरवरी 2020 को आयोजित की जानी है। परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्‍मीदवारों के पास वैध एडमिट कार्ड होना अनिवार्य है। उम्‍मीदवारों को इस बात का ध्‍यान रखना होगा कि किसी को भी एडमिट कार्ड डाक के माध्‍यम से नहीं भेजे जाएंगे। एड‍मिट कार्ड ऑनलाइन जारी किए गए हैं तथा ई-एडमिट कार्ड के प्रिंटआउट के साथ ही उम्‍मीदवार परीक्षा के लिए जा सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उम्‍मीदवार उसपर अपनी डीटेल्‍स ठीक तरह से चेक कर लें। कोई भी विसंगति होने पर फौरन UPSC को संपर्क करें।

UPSC CDS (I) Admit Card 2020: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
– अब होमपेज पर दिख रहे ‘संघ लोक सेवा आयोग की विभिन्न परीक्षाओं के लिए ई-प्रवेश पत्र’ लिंक पर क्लिक करें।
– आपको एक नये पेज पर रीडायरेक्‍ट कर दिया जाएगा। इसमें CDS परीक्षा के लिंक पर क्लिक करें।
– नये पेज पर Click Here लिंक पर क्लिक करें।
– अगले पेज पर उम्‍मीदवारों को जरूरी निर्देशों का प्रिंटआउट लेना होगा।
– अब अपना एडमिट कार्ड चेक कर डाउनलोड करें तथा एक प्रिंटआउट लेकर भी अपने पास रख लें।

एडमिट कार्ड अभी डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

चयनित उम्मीदवारों को 2.5 लाख रुपये तक के वेतनमान पर नौकरी पर रखा जाएगा। भर्ती परीक्षा 02 फरवरी 2020 को आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा ऑफ़लाइन मोड में, हिंदी और अंग्रेजी भाषाओं में आयोजित की जाएगी। परीक्षा 300 अंकों की होती है, जिसमें अंग्रेजी, सामान्‍य ज्ञान और सामान्‍य गणित से 100 प्रश्न पूछे जाते हैं। प्रत्येक प्रश्न एक अंक का है और परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी लागू रहेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link