IBPS Clerk Prelims 2019 Scorecard: इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्‍शन (IBPS) ने क्‍लर्क भर्ती के लिए आयोजित प्रीलिम्‍स परीक्षा के रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। परीक्षा में शामिल हुए सभी उम्‍मीदवार फौरन आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें और अपने रोलनंबर की मदद से अपना स्‍कोरकार्ड चेक करें। बता दें कि प्रीलिम्‍स परीक्षा के रिजल्‍ट पहले ही 01 जनवरी को जारी किए जा चुके हैं।

IBPS Clerk Prelims परीक्षा 07 तथा 08 दिसंबर 2020 को आयोजित की गई थी। इस परीक्षा के लिए उम्‍मीदवारों को स्‍कोरकार्ड 08 जनवरी को जारी किया गया तथा अब प्रीलिम्‍स में क्‍वालिफाई हुए उम्‍मीदवारों के लिए मेन्‍स परीक्षा का आयोजन 19 जनवरी को किया जाना है।

IBPS Clerk Prelims Scorecard 2019: ये हैं स्‍कोरकार्ड डाउनलोड करने के स्‍टेप्‍स
स्‍टेप 1 – सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
स्‍टेप 2 – होमपेज पर चल रहे स्‍क्रॉल में क्‍लर्क भर्ती प्रीलिम्‍स परीक्षा के स्‍कोरकार्ड के लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3 – अब लॉगिन पेज पर अपना रजिस्‍ट्रेशन नंबर/ रोल नंबर तथा पासवर्ड/डेट ऑफ बर्थ दर्ज कर सब्मिट करें।
स्‍टेप 4 – स्‍कोरकार्ड आपकी स्‍क्रीन पर नज़र आएगा।
स्‍टेप 5 – इसे चेक करें और एक कॉपी अपने पास सेव भी कर लें।

स्‍कोरकार्ड अभी डाउनलोड करने के लिए उम्‍मीदवार यहां क्लिक करें

जो उम्‍मीदवार इस परीक्षा में क्‍वालिफाई हुए हैं उनके लिए मेन्‍स परीक्षा का एडमिट कार्ड अगले सप्‍ताह तक आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा। मेन्‍स परीक्षा कुल 200 नंबरों की होगी जिसमें 190 प्रश्‍न होंगे तथा समय 160 मिनट निर्धारित होगा। परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी लागू रहेगी। मेन्‍स परीक्षा के एडमिट कार्ड के संबंध में किसी भी जानकारी के लिए उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link