Bihar Urban Development JE के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 463 पदों को भरा जाना है। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 जनवरी 2020 है। इन पदों पर नौकरी के लिए पढ़ाई की बात करें तो कैंडिडेट के पास सिविल/इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल में 3 साल का पॉलिटेक्निक डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा पुरुष कैंडिडेट की 1 जनवरी 2020 को आयु 18 से 37 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं महिला कैंडिडेट की आयु 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। इसके लिए 19 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा। इन पदों पर नौकरी पाने वाले कैंडिडेट्स को 27,000 रुपए महीने की सैलरी मिलेगी।

इसमें राज्य सरकार की आरक्षण नीति का पालन किया जाएगा। इस पद के लिए अप्लाई करने के लिए परीक्षा फीस नहीं देनी है। कैंडिडेट का सलेक्शन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। इससे जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट https://urban.bih.nic.in/ वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.urban.bih.nic.in पर जाएं। वेबसाइट के होमपेज पर ही आपको ऑनलाइन अप्लाई करने के पोर्टल का लिंक मिल जाएगा। वहां Click here to apply Online पर क्लिक करना है। अब नया पेज खुल जाएगा। यहां कैंडिडेट्स अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन होने के बाद मोबाइल और ईमेल पर लॉगिन आईडी और पासवर्ड मिल जाएगा। इसके बाद कैंडिडेट्स लॉगिन करके अप्लाई कर पाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link