SSC GD Constable PET/PST Result: स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन (SSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर SSC GD कांस्‍टेबल भर्ती के लिए आयोजित शारिरिक मानक परीक्षा तथा शारिरिक दक्षता परीक्षा के रिजल्‍ट जारी कर दिए हैं। वे सभी उम्‍मीदवार जो शारिरिक परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं। PET/PST में क्‍वालिफाई हुए उम्‍मीदवारों को अब डीटेल्‍ड मेडिकल एग्‍जामिनेशन के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जिसके बाद उम्‍मीदवार नौकरी पाने के पात्र हो जाएंगे।

SSC GD कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा 01 से 11 मार्च तक आयोजित की गई थी जिसमें 5 लाख से अधिक उम्‍मीदवार शारिरिक परीक्षा के लिए क्‍वालिफाई हुए थे। शारिरिक मानक एवं दक्षता परीक्षा 13 अगस्‍त से 05 अक्‍टूबर 2019 तक आयोजित की गई थी। शारिरिक परीक्षा में कुल 3,83,860 उम्‍मीदवारों ने हिस्‍सा लिया था जिसमें 3,37,518 पुरुष तथा 46,342 महिलाएं थीं।

आयोग ने वेबसाइट पर एक pdf जारी की है जिसमें शारिरिक परीक्षा में क्‍वालिफाई हुए उम्‍मीदवारों के लिए सभी जानकारियां हैं। आधिकारिक सूचना चेक करने के लिए उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और होमपेज पर दिख रहे सबसे पहले लिंक पर क्लिक करें। जारी pdf लिस्‍ट में स्‍टेट वाइस और जेंडर वाइस कट-ऑफ लिस्‍ट भी चेक की जा सकती है।

आधिकारिक pdf अभी देखने के लिए यहां क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link