SBI Recruitment 2022: भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (Specialist Cadre Officier) के तहत रिस्क स्पेशलिस्ट (Risk Specialist) की भर्ती के लिए एक नोटिस प्रकाशित किया है। योग्य उम्मीदवार एसबीआई भर्ती 2022 के लिए 16 जून 2022 तक sbi.co.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी की डिटेल
रिस्क स्पेशलिस्ट सेक्टर (एमएमजीएस 2 )- 5 पद
रिस्क स्पेशलिस्ट क्रेडिट (एमएमजीएस 3 )- 2 पद
रिस्क स्पेशलिस्ट क्रेडिट – 1 पद
रिस्क स्पेशलिस्ट क्लाइमेट रिस्क – 1 पद
रिस्क स्पेशलिस्ट IND AS – 3 पद
रिस्क स्पेशलिस्ट मार्केट रिस्क – 2 पद

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता
रिस्क स्पेशलिस्ट सेक्टर और रिस्क स्पेशलिस्ट क्रेडिट के लिए उम्मीदवारों के पास चार्टर्ड एकाउंटेंट की डिग्री होनी चाहिए। रिस्क स्पेशलिस्ट क्लाइमेट रिस्क के लिए उम्मीदवारों के पास पर्यावरण प्रबंध, पर्यावरण विज्ञान या जलवायु परिवर्तन में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से प्रथम श्रेणी में मास्टर डिग्री होना चाहिए। उम्मीदवार योग्यता संबंधी अदिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

कितना होना चाहिए अनुभव
रिस्क स्पेशलिस्ट सेक्टर (एमएमजीएस 2 )- न्यूनतम 2 वर्ष का अनुभव
रिस्क स्पेशलिस्ट सेक्टर (एमएमजीएस 3 )- न्यूनतम 4 वर्ष का अनुभव
रिस्क स्पेशलिस्ट क्रेडिट- न्यूनतम 4 वर्ष का अनुभव
रिस्क स्पेशलिस्ट क्लाइमेट रिस्क- न्यूनतम 4 वर्ष का अनुभव
रिस्क स्पेशलिस्ट IND AS- न्यूनतम 4 वर्ष का अनुभव
रिस्क स्पेशलिस्ट मार्केट रिस्क- न्यूनतम 4 वर्ष का अनुभव

कितना मिलेगा वेतन
रिस्क स्पेशलिस्ट के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 48,170 रुपये से लेकर 78,230 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा। रिस्क स्पेशलिस्ट के लिए उम्ममीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा। साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर चयन के लिए मेरिट सूची तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें?
उम्मीदवारों को एसबीआई की वेबसाइट https://bank.sbi/careers या https://www.sbi.co.in/careers पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से खुद को ऑनलाइन पंजीकृत करना होगा। इसके बाद इंटरनेट बैंकिंग/डेबिट कार्ड/ का उपयोग करके आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।




Source link