UP Panchayat Recruitment 2022: पंचायती राज विभाग, उत्तर प्रदेश ने आर्किटेक्ट / कंसलटिंग इंजिनियर्स पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी उम्मीदवार UP Panchayati Raj Recruitment 2022 के लिए 15 जून 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 जून से शुरू की जा चुकी है।

UP PRD Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से उत्तर प्रदेश में आर्किटेक्ट / कंसलटिंग इंजीनियर (सिविल) के 1875 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। प्रत्येक जिले में 25 आर्किटेक्ट की नियुक्ति की जाएगी। हालांकि, विभाग द्वारा पदों की संख्या में बदलाव किया जा सकता है।

UP Panchayati Bharti 2022: कौन कर सकता है आवेदन
कंसलटिंग इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में B.Tech या B.E की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा सिविल इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की आयु 18 साल से 65 साल के बीच होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

UP Panchayat Vacancy 2022: यहां करें आवेदन
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को शैक्षिक योग्यता और अनुभव के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। जिसके बाद मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी और फिर फाइनल सिलेक्शन होगा। सभी योग्य उम्मीदवार prdfinance.up.gov.in 15 जून 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link