BPSC 67th Prelims Today: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा आज यानी 8 मई 2022 को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

BPSC 67th Prelims: 1083 केंद्रों पर होगी परीक्षा
आयोग द्वारा बिहार 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा आज दोपहर 12:00 से 2:00 तक आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा बिहार राज्य के 38 जिलों में कुल 1083 परीक्षा केंद्रों पर होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस परीक्षा के लिए 6 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया है।

BPSC 67th Prelims: Important Guidelines

1. सभी उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने के 1 घंटे पहले केंद्र पर पहुंचना होगा। तय समय के बाद पहुंचने पर उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

2. उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक पेन, स्मार्ट वॉच, वाईफाई गैजेट, ब्लूटूथ अभी ले जाने की अनुमति नहीं है। उम्मीदवार अपने साथ परीक्षा हॉल में केवल घड़ी ले जा सकते हैं।

3. परीक्षा हॉल के अंदर व्हाइटनर, ब्लेड और इरेज़र ले जाने की अनुमति नहीं है।

4. ओएमआर शीट साफ-सुथरी होनी चाहिए और उस पर कोई अतिरिक्त निशान नहीं होना चाहिए।

5. उम्मीदवार प्रश्नों का उत्तर देने से पहले एडमिट कार्ड और ओएमआर शीट पर दिए गए सभी निर्देशों को ध्यान पूर्वक जरूर पढ़ें।

BPSC 67th Prelims: 120 मिनट की परीक्षा
इस प्रिलिमनरी परीक्षा में उम्मीदवारों से इंडियन पॉलिटी, जियोग्राफी, हिस्ट्री, इंडियन इकॉनोमी, जनरल साइंस और मेंटल एबिलिटी सहित अन्य विषयों से 150 अंकों के सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय मिलेगा।




Source link