UP Police SI Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड ने सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए दस्तावेज सत्यापन (डीवी) और शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) के लिए भी तारीखों की घोषणा कर दी है। इसमें शामिल होने के लिए उम्मीदवार 16 अप्रैल 2022 से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर सुबह 10 बजे जारी किया जाएगा।

बोर्ड द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार, यूपी पुलिस एसआई के लिए पीएसटी और डीवी 19 अप्रैल, 2022 से शुरू होगी। उम्मीदवारों को शारीरिक मानक परीक्षण के लिए अपने साथ एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट ले जाना होगा। यदि उम्मीदवार ऐसा करने में विफल रहते हैं, तो उन्हें इस दौर के लिए उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

बता दें कि सब इंस्पेक्टर (एसआई), असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (एएसआई) और अन्य पदों के लिए लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवरों ही दस्तावेज सत्यापन और शारीरिक मानक परीक्षण के पात्र हैं। इसके लिए कुल 4,543 उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन और शारीरिक परीक्षण के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है।

इन पदों पर होगी भर्ती
इस भर्ती अभियान के माध्यम से सब इंस्पेक्टर (एसआई) के कुल 1329 पदों को भरा जाएगा। इसमें सब इंस्पेक्टर (गोपनीय) के 295 पद, सब इंस्पेक्टर (गोपनीय सतर्कता) के 20 पद, सब इंस्पेक्टर (लिपिक) के 624 पद, सब इंस्पेक्टर (लिपिक सतर्कता) के 32 पद और सब इंस्पेक्टर (लेखा) के 358 पद शामिल हैं।

डमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें?
चरण 1: उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं।
चरण 2: होमपेज पर हॉल टिकट से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: अपना पंजीकरण नंबर और पासवर्ड या जन्म तिथि दर्ज करें।
चरण 4: एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा
चरण 5: इसके बाद एडमिट कार्ड को डाउनलोड करके उसका एक प्रिंटआउट निकाल लें।




Source link