CGPSC Recruitment 2022 Notification: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी और परिवहन उप निरक्षण (तकनीकी) पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार इन पद के लिए 14 मई 2022 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट पर 15 अप्रैल 2022 से शुरू होगी। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 20 पदों को भरा जाएगा, जिसमें सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी के 02 पद, परिवहन उप निरक्षण (तकनीकी) के 18 पद और बैकलॉग के 03 पद शामल है।

शैक्षिक योग्यता
सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक होना चाहिए। इसके साथ ही मोटरसाइकिल, भारी मोटर वाहन के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए। वहीं, परिवहन उप निरक्षण (तकनीकी) के पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ऑटोमोबाइल या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक और डिप्लोमा मांगा गया है।

कैसे होगा चयन
इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा के बाद साक्षात्कार आयोजित किया जाएगा। प्रीलिम्स परीक्षा कुल 150 प्रश्नों की होगी। 150 प्रश्नों में से 50 प्रश्न छत्तीसगढ़ पर आधारित सामान्य ज्ञान पर आधारित होंगे और 100 प्रश्न मैकेनिकल/ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग पर आधारित होंगे।

आवेदन कैसे करें
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 14 अप्रैल 2022 से 14 मई 2022 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को अधिसूचना में उल्लिखित इन पदों के लिए शारीरिक माप मानदंडों को पूरा करना होगा। इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।




Source link