Indian Army Recruitment 2022: भारतीय सेना के तहत पश्चिमी कमान, पूर्वी कमान और दक्षिण पश्चिमी कमान के हेड क्वार्टर ने ग्रुप सी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए रोज़गार समाचार में विज्ञापन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीदवार Eastern Command Recruitment 2022 के लिए विज्ञापन प्रकाशित होने के 21 दिन के अंदर यानी 29 मई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। जबकि,‌ अन्य कमान के लिए उम्मीदवारों को विज्ञापन प्रकाशन के 45 दिन के अंदर आवेदन करना होगा।

ग्रुप सी पदों पर भर्ती
नोटिफिकेशन के अनुसार, इस अभियान के माध्यम से ग्रुप सी के कुल 159 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, पश्चिमी कमान के लिए 70 पद, दक्षिण पश्चिमी कमान के लिए 52 पद और पूर्वी कमान के लिए 37 पद शामिल हैं। ग्रुप सी के विभिन्न पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 1 से लेकर वेतन मैट्रिक्स लेवल 4 तक सैलरी दी जाएगी।

10वीं और 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन
भारतीय सेना के तहत ग्रुप सी के इन विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए। जबकि, स्टेनोग्राफर और लोअर डिवीजन क्लर्क पदों के लिए 12वीं पास आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। ‌ विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इस आधार पर होगा चयन
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार Indian Army Group C Recruitment 2022 के लिए निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर भेज सकते हैं। तय समय के बाद भी जगह आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link