ESIC Specialist Grade 2 Recruitment 2022: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (Employees State Insurance Corporation, ESIC) ने सीधी भर्ती के आधार पर स्पेशलिस्ट ग्रेड- II (ESIC Specialist Grade 2 Recruitment 2022) के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिस जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 20 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। जबकि दूर-दराज के क्षेत्रों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 27 अप्रैल 2022 है।

ESIC Recruitment 2022 Educational Qualification: शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 45 पदों पर भर्ती की जाएगी, जिनमें से स्पेशलिस्ट ग्रेड (सीनियर स्केल) के लिए 40 पद और स्पेशलिस्ट ग्रेड (जूनियर ग्रेड स्केल) के लिए 5 पद हैं। शैक्षिक योग्यता से संबंधिक जानकारी आने वाले समय में आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन के माध्य से प्रकाशित की जाएगी।

ESIC Recruitment 2022 Salary: कितना मिलेगा वेतन
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट दी जाएगी। सीनियर ग्रेड पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 78, 800 रुपये और जूनियर ग्रेड के लिए उम्मीदवारों को 67,700 वेतन दिया जाएगा।

ESIC Recruitment 2022 Application Process: आवेदन कैसे करें
उम्मीदवार अंतिम तिथि को या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन जमा कर सकेंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ईएसआईसी स्पेशलिस्ट ग्रेड 2 भर्ती 2022 से संबंधिक अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहें।




Source link