BARC Recruitment 2022 notification : भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (Bhabha Atomic Research Centre) ने कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत स्टाइपेंडरी ट्रेनी, साइंटिफिक असिस्टेंट समेकृत अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुक्रवार (1 अप्रैल, 2022) से शुरू हो चुकी है। उम्मीदवार 30 अप्रैल तक आवेदन जमा कर सकते हैं।

बार्क भर्ती 2022 के जरिए स्टाइपेंडरी ट्रेनी, साइंटिफिक असिस्टेंट और टेक्नीशियन के कुल 266 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें स्टाइपेंडरी ट्रेनी कैटेगरी-I के कुल 71 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके अलावा स्टाइपेंडरी ट्रेनी कैटेगरी-II के 189 पदों, साइंटिफिक असिस्टेंट के 01 पद और टेक्नीशियन के 04 पदों को भरा जाएगा।

बीएआरसी भर्ती 2022 के लिए शैक्षिक योग्यता
स्टाइपेंडरी ट्रेनी कैटेगरी-I: संबंधित इंजीनियरिंग में डिप्लोमा
स्टाइपेंडरी ट्रेनी कैटेगरी- II: एसी मैकेनिक, इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, फिटर, उपकरण मैकेनिक, मशीनिस्ट, टर्नर और वेल्डर में ट्रेड सर्टिफिकेट।
साइंटिफिक असिस्टेंट: न्यूनतम 50% अंकों के साथइंजीनियरिंग में डिप्लोमा।
टेक्नीशियन: न्यूनतम 60% अंकों के साथ एसएससी।

कितना मिलेगा वेतन
स्टाइपेंडरी ट्रेनी, साइंटिफिक असिस्टेंट और टेक्नीशियन के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को आच्चा वेतन दिया जाएगा। साइंटिफिक असिस्टेंट के पदों के लि उम्मीदवारों को 35,400 रुपये और टेक्निशियन के पदों के लिए 21,700 रुपये वेतन दिया जाएगा। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

बीएआरसी भर्ती 2022 के लिए आवेदन कैसे करें
आवेदन करने के लि उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://nrbapply.formflix.com पर जाना होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे वेबसाइट के होम पेज पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। बता दें कि एक पद के लिए केवल एक आवेदन ही स्वीकार किया जाएगा। यदि कोई उम्मीदवार एक से अधिक पदों के लिए आवेदन करना चाहता है, तो उसे प्रत्येक पद के लिए आवेदन और शुल्क अलग-अलग जमा करना होगा।




Source link