BPSC Latest Notification 2022: बिहार में सुपरवाइजर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 साल निर्धारित की गई है।

BPSC Recruitment 2022: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने असिस्टेंट टाउन प्लानिंग सुपरवाइजर पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार BPSC Assistant Town Planning Supervisor Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर 6 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

असिस्टेंट टाउन प्लानिंग सुपरवाइजर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 21 साल से 37 साल के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में बैचलर्स / मास्टर्स या पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा होना चाहिए।

इस प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट टाउन प्लानिंग सुपरवाइजर के 107 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।‌‌ इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में सामान्य अध्ययन, प्लानिंग / रिमोट सेंसिंग एंड जीआईसी के दो प्रश्न पत्र होंगे। प्रत्येक विषयों से 100 अंकों के 125 सवाल पूछे जाएंगे और इन सवालों को हल करने के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

सभी योग्य उम्मीदवार BPSC Assistant Town Planning Supervisor Job 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर 6 अप्रैल 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, स्पीड पोस्ट के माध्यम से आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 20 अप्रैल 2022 निर्धारित की गई है। इसके लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link