India Post GDS Result 2021: इस प्रक्रिया के माध्यम से ग्रामीण डाक सेवक के 581 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

India Post Result 2021: भारतीय डाक ने उत्तराखंड सर्कल में ग्रामीण डाक सेवक पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने India Post GDS Recruitment 2021 के लिए आवेदन किया था, वह अब आधिकारिक वेबसाइट appost.in के माध्यम से अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकत हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से अल्मोड़ा, चमोली, देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, पिथौरागढ़ और तहरी सहित अन्य कई जिलों में कुल 581 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, जनरल कैटेगरी के 317 पद, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के 57 पद, ओबीसी कैटेगरी के 78 पद, पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के 15 पद, एससी कैटेगरी के 99 पद और एसटी कैटेगरी के 15 पद शामिल हैं। इस लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को अब डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए उपस्थित होना होगा। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

How to download India Post Uttarakhand Circle (Cycle III) GDS Result 2021

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार भारतीय डाक की आधिकारिक वेबसाइट appost.in/gdsonline पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे ‘Results Released’ के नीचे ‘Uttarakhand (581 Posts)’ के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब आपके सामने एक पीडीएफ खुल जाएगा।

स्टेप 4: उम्मीदवार इस पीडीएफ में माध्यम से अपना रिजल्ट चेक करके डाउनलोड भी कर सकते हैं।

उत्तराखंड पोस्टल सर्कल में ग्रामीण डाक सेवक पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से 23 अगस्त 2021 से 22 सितंबर 2021 तक आवेदन मांगे गए थे। इस भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।




Source link