Bihar Police Fireman Admit Card 2022: बिहार लोक सेवा आयोग जल्द ही अपनी वेबसाइट पर बिहार पुलिस फायरमैन एडमिट कार्ड 2022 जारी करेगा।

Bihar Police Fireman Admit Card 2022: सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) जल्द ही बिहार पुलिस फायरमैन एडमिट कार्ड 2022 जारी करेगा। बिहार फायर सर्विसेज लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख की घोषणा कर दी गई है। उम्मीदवार अपना कॉल लेटर CSBC की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे।

परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार, बोर्ड ने 23 मार्च 2022 को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर बिहार पुलिस फायरमैन 2022 परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है। इसके लिए एडमिट कार्ड 15 मार्च 2022 को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। बता दें कि उम्मीदवारों को कोई पेपर एडमिट कार्ड आवंटित नहीं किया जाएगा।

बता दें कि इससे पहले बिहार पुलिस फायरमैन परीक्षा 6 जून 2021 को होनी थी, लेकिन कोविड-19 की स्थिति के कारण स्थगित कर दिया गया था। फायर सर्विस में दमकल कर्मियों के 2380 पदों पर भर्ती के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। बोर्ड को 5 लाख से ज्यादा आवेदन मिले हैं। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, पीईटी और मेरिट में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को फोटो पहचान पत्र जैसे वोटर आईडी, आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट आदि ले जाने होंगे। उम्मीदवार सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल, पटना के कार्यालय से डुप्लीकेट एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। परीक्षा केंद्रों की सूची 16 मार्च 2022 को अपलोड की जानी है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें।

बिहार पुलिस फायरमैन एडमिट कार्ड डेट
सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड परीक्षा शुरू होने के 10 दिन पहले बिहार पुलिस फायरमैन एडमिट कार्ड जारी करेगा। बिहार पुलिस फायरमैन लिखित परीक्षा एक एमसीक्यू प्रकार की परीक्षा होगी। प्रत्येक प्रश्न के उत्तर देने के लिए 4 विकल्प होंगे। पेपर में 100 प्रश्न होंगे और प्रत्येक सही उत्तर को 1 अंक दिया जाएगा। भर्ती के अगले चरण में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 30 अंक प्राप्त करना होगा।




Source link