BEL Notification 2022: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवार अपनी योग्यता अवश्य जांच लें।

BEL Recruitment 2022: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL),‌ बेंगलुरु ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार BEL Graduate Apprentice Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 13 मार्च 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में अप्रेंटिस के कुल 360 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, डिप्लोमा अप्रेंटिस के 100 पद और ग्रैजुएट अप्रेंटिस के 260 पद शामिल हैं। डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 10400 रुपए महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा। जबकि, ग्रैजुएट अप्रेंटिस पदों के लिए 11,110 रुपए महीने का स्टाइपेंड मिलेगा।

डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से कंप्यूटर साइंस / इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग / मैकेनिकल इंजीनियरिंग से डिप्लोमा होना चाहिए। वहीं, ग्रैजुएट अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार BEL Diploma Apprentice Recruitment 2022 के लिए नेशनल अप्रेंटिसशिप ट्रेंनिंग स्कीम (NATS) पोर्टल mhrdnats.gov.in पर 10 मार्च 2022 तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। ‌जिसके बाद उम्मीदवारों को 13 मार्च 2022 तक डिप्लोमा या ग्रैजुएट अप्रेंटिस के लिए आवेदन करना होगा। सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता अवश्य जांच लें। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link