HPCL Notification 2022: इस प्रक्रिया के माध्यम से हिंदुस्तान पैट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड में कुल 100 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

HPCL Recruitment 2022: हिंदुस्तान पैट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (HPCL), मुंबई रिफायनरी ने ग्रैजुएट अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार HPCL Apprentice Recruitment 2022 के लिए 28 फरवरी 2022 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 फरवरी से शुरू की जा चुकी है।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस अभियान के माध्यम से हिंदुस्तान पैट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड में ग्रेजुएट इंजीनियरिंग अप्रेंटिसशिप के कुल 100 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 25000 रुपए महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा।

ग्रैजुएट अप्रेंटिस के इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग / केमिकल इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग / कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग / सिविल इंजीनियरिंग / मैकेनिकल इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। ‌ इसके अलावा अप्रेंटिस भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू और मेरिट के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार HPCL Graduate Apprentice Recruitment 2022 के लिए नेशनल अप्रेंटिसशिप ट्रेंनिंग स्कीम (NATS) पोर्टल mhrdnats.gov.in पर 28 फरवरी 2022 तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।‌ अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।




Source link