NPCIL Notification 2022: न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCIL) में कुल 91 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

NPCIL Recruitment 2022: न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCIL) ने ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार NPCIL Trade Apprentice Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट apprenticeship.gov.in पर 2 मार्च 2022 तक या उससे पहले रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से ट्रेड अप्रेंटिस के कुल 91 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, कारपेंटर के 02 पद, कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट के 11 पद, ड्राफ्ट्समैन (सिविल) के 03 पद, ड्राफ्ट्समैन (मैकेनिकल) के 02 पद, इलेक्ट्रीशियन के 14 पद, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक के 06 पद, फिटर के 21 पद, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक के 06 पद, लैबोरेट्री असिस्टेंट केमिकल प्लांट के 05 पद, मशीनिस्ट के 04 पद, मेसन बिल्डिंग कंस्ट्रक्टर के 03 पद, प्लम्बर के 02 पद, टर्नर के 05 पद और वेल्डर के 07 पद शामिल हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार के पास संबंधित क्षेत्र में आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 16 साल और अधिकतम आयु 24 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार NPCIL Apprentice Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट apprenticeship.gov.in पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। जिसके बाद उम्मीदवारों को निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर भेजना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link