Latest Railway Job, Railway Job 2022, Railway Recruitment 2022: रेलवे में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए।

Railway Recruitment 2022: ईस्ट कोस्ट रेलवे (ECR), रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) ने अप्रेंटिस एक्ट 1961 के तहत अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार East Coast Railway Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rrcbbs.org पर 7 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 फरवरी से शुरू की जा चुकी है।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से अप्रेंटिस के कुल 756 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, कैरिज रिपेयर वर्कशॉप, भुवनेश्वर के 190 पद, कुदरा रोड डिवीजन के 237 पद, संबलपुर डिवीजन के 66 पद, वाल्टेयर डिवीजन के 263 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन 10वीं और आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा।

अप्रेंटिस के इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ कक्षा 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार के पास नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेंनिंग (NCVT) / स्टेट काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग (SCVT) द्वारा जारी आईटीआई पास सर्टिफिकेट होना चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 साल और अधिकतम आयु 24 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार एससी / एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

सभी योग्य उम्मीदवार East Coast Railway Apprentice Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rrcbbs.org पर 7 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link