DRDO Recruitment 2022, DRDO Vacancy, DRDO Job: अपरेंटिस के पदों पर आवेदन की लास्ट डेट 7 फरवरी 2022 है। उम्मीदवार आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता और अन्य जानकारी यहां चेक करें…

DRDO Recruitment 2022: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने विभिन्न अपरेंटिस पदों (ग्रेजुएट, डिप्लोमा, ट्रेड) की भर्ती करना जा रहा है। इन पदों के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट नजदीक आ गई है। जिन उम्मनीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किए हैं, वे 7 फरवरी 2022 को या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत अप्रेंटिस के कुल 150 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके माध्य से ग्रैजुएट अप्रेंटिस के 40 पद, टेक्नीशियन अप्रेंटिस के 60 पद और ट्रेड अप्रेंटिस के 50 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। बता दें कि इन पदों पर पोस्ट ग्रजुएट योग्यता वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र नहीं हैं।

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। उम्मीदवारों का चयन दस्तावेजों के सत्यापन, शैक्षणिक योग्यता, लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। ग्रेजुएट, डिप्लोमा, आईटीआई ट्रेड पदों के लिए अप्रेंटिसशिप का कार्यकाल 12 महीने का होगा।

आवेदन कैसे करें
उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://rcilab.in के माध्यम से अपने आवेदन ऑनलाइन जमा करना होगा। सभी अनिवार्य दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियों को अपलोड करने के साथ सभी क्षेत्रों के सामने सही विवरण भरना होगा। उम्मीदवारों को इंटरव्यू के समय ऑनलाइन जमा किए गए दस्तावेजों का एक प्रिंटआउट लाना अपने साथ लाना होगा।

इन दस्तावेजों की होगी आवश्यकता
10वीं की मार्कशीट और सर्टिफिकेट
सभी सेमेस्टर के लिए बी.ई/बी.टेक/बी.एससी/बी.कॉम/डिप्लोमा/आईटीआई मार्कशीट
जाति प्रमाण पत्र
पीडब्ल्यूडी प्रमाणपत्र
पैन कार्ड, वोटर आईडी या ड्राइविंग लाइसेंस
आधार कार्ड और बैंक पासबुक की प्रति
मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट
दो पासपोर्ट आकार के फोटो




Source link