Railway Jobs: भारतीय रेलवे में करियर बनाने का अच्छा मौका है। रेलवे ने अपरेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है।

Railway Apprentices Recruitment 2022: भारतीय रेलवे में भर्ती होने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ (RRC) ने आवेदन मांगे हैं। ये भर्ती अपरेंटिस के पदों के लिए है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 16 फरवरी से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 17 जनवरी से जारी है।

अपरेंटिस के रिक्त पदों की संख्या 2422 है। इसमें मुंबई क्लस्टर (एमएमसीटी) के लिए 1659 पद, भुसावल क्लस्टर के लिए 418 पद, पुणे क्लस्टर के लिए 152 पद, नागपुर क्लस्टर के लिए 114 पद और सोलापुर क्लस्टर के लिए 79 पद हैं।

आवेदन करने के लिए कैंडीडेट का मान्यता प्राप्त बोर्ड से 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं पास होना जरूरी है। इसके अलावा उसके पास संबंधित ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।

आवेदन करने के लिए आयुसीमा न्यूनतम 15 साल और अधिकतम 24 साल है। उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा। आवेदन फीस 100 रुपए है।

पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले और इच्छुक उम्मीदवार 16 फरवरी 2022 या उससे पहले ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए किसी फिजिकल कॉपी की जरूरत नहीं है। एक से अधिक आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के आवेदन निरस्त कर दिए जाएंगे।




Source link