SBI Recruitment 2021: सभी उम्मीदवार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में इन पदों पर भर्ती के लिए sbi.co.in/careers पर 13 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

SBI Recruitment 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SCO) पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार SBI SCO Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट bank.sbi/careers पर आज यानी 24 दिसंबर 2021 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 जनवरी 2022 निर्धारित की गई है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के कुल 10 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, चीफ मैनेजर (कंपनी सेक्रेट्री) के 2 पद, मैनेजर के 6 पद‌ और डिप्टी मैनेजर (चार्टर्ड अकाउंटेंट) के 7 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और फिर उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

RSMSSB Recruitment 2021: राजस्थान में इन पदों पर भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, यहां जानें आवश्यक योग्यता

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, मैनेजर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से MBA / PGDM या समकक्ष पोस्ट ग्रैजुएट मैनेजमेंट डिग्री होनी चाहिए। वहीं, डिप्टी मैनेजर पद के लिए उम्मीदवार चार्टर्ड अकाउंटेंट होना चाहिए। इसके अलावा चीफ मैनेजर पद के लिए 45 साल निर्धारित की गई है। वहीं, मैनेजर और डिप्टी मैनेजर पद के लिए उम्मीदवार की आयु 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। ‌

Sarkari Naukri 2021: ग्रुप सी के 900 पदों पर सरकारी नौकरी का मौका, इस तारीख से पहले करना होगा आवेदन

सभी उम्मीदवार SBI SCO Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in/careers पर 13 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 750 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।


Source link