DRDO Recruitment 2021: डीआरडीओ में इन पदों पर के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से कक्षा दसवीं पास होना चाहिए।

DRDO Recruitment 2021: डिफेंस लैबोरेट्री, जोधपुर, डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने साल 2021-22 के लिए अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार DRDO Apprentice Recruitment 2021 के लिए रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 15 दिन के अंदर निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन भेज सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से अप्रेंटिस के कुल 11 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 6000 रुपए प्रति महीने का स्टाइपेंड भी दिया जाएगा। आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार डीआरडीओ में अप्रेंटिसशिप के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से कक्षा दसवीं पास होना चाहिए। चयन प्रक्रिया की बात करें तो कोविड-19 स्थिति को ध्यान में रखते हुए इंटरव्यू का आयोजन नहीं किया जाएगा। उम्मीदवारों को उनके आवेदन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

NPCIL Recruitment 2021: न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, ऐसे होगा चयन

सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को डीआरडीओ अप्रेंटिस भर्ती के लिए सबसे पहले apprenticeshipindia.org पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद उन्हें अपने आवेदन की स्कैंड कॉपी और सभी आवश्यक दस्तावेज पीडीएफ फॉर्मेट में director@dl.drdo.in पर मेल करना होगा। वहीं, डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ फिजियोलॉजी एंड एलाइड साइंसेज (DIPAS), डीआरडीओ ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार DRDO DIPAS Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 14 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 नवंबर 2021 से शुरू की जा चुकी है।

BRO Recruitment 2021: बॉर्डर रोड्स ऑर्गेनाइजेशन में 10वीं पास के लिए निकली नौकरी, 63200 रुपए तक मिलेगी सैलरी

इसके अलावा टर्मिनल बैलिस्टिक रिसर्च लैबोरेट्री (TBRL), डीआरडीओ ने अप्रेंटिस एक्ट 1961 के तहत विभिन्न ट्रेड में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। ‌नोटिफिकेशन के अनुसार,अप्रेंटिस के कुल 61 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। सभी इच्छुक उम्मीदवार DRDO TBRL Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.org पर 20 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।


Source link