NEET result 2021 Latest Updates: स्कोरकार्ड पर स्कोर, पर्सेंटाइल स्कोर, कट-ऑफ, अखिल भारतीय रैंक आदि से संबंधित जानकारी होगी।

NEET result 2021 latest news live: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही NEET-UG 2021 परीक्षा के परिणाम घोषित करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट के हालिया आदेश पर रोक लगा दी, जिसमें एनटीए को NEET रिजल्ट घोषित नहीं करने और दो उम्मीदवारों के लिए पुन: परीक्षा आयोजित करने के लिए कहा गया था। परीक्षा 12 सितंबर को आयोजित की गई थी और 16 लाख से अधिक छात्र इस प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए थे। रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर घोषित किया जाएगा।

NEET का परिणाम स्कोरकार्ड के रूप में घोषित किया जाएगा और स्कोरकार्ड पर स्कोर, पर्सेंटाइल स्कोर, कट-ऑफ, अखिल भारतीय रैंक आदि से संबंधित जानकारी होगी। भारत में ग्रेजुएट मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश NEET-UG परीक्षा में प्राप्त रैंक के आधार पर दिया जाता है। नीट यूजी का परिणाम घोषित हो जाने के बाद, राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय काउंसलिंग प्राधिकरण काउंसलिंग आयोजित करेंगे। एमसीसी अखिल भारतीय कोटे की 15 प्रतिशत सीटों को भरने के लिए काउंसलिंग आयोजित करती है, जबकि शेष 85 प्रतिशत सीटें स्टेट काउंसलिंग के माध्यम से भरी जाती हैं।




Source link