Sub Inspector Recruitment 2021: इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपए देने होंगे। एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 रुपए का भुगतान करना होगा।

Sub Inspector Recruitment 2021: छत्तीसगढ़ पुलिस में सब इंस्पेक्टर और अन्य पदों के लिए 975 रिक्त पदों को भरने के लिए अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर नोफिकेशन जारी किया था। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार छत्तीसगढ़ पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट cgpolice.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर, 2021 तक है।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार 975 रिक्तियों में से 58 पद सूबेदार के लिए हैं, 577 पद सब इंस्पेक्टर के लिए हैं, 69 पद सब इंस्पेक्टर (स्पेशल ब्रांच) के लिए हैं, 247 पद प्लाटून कमांडर के लिए हैं, सब इंस्पेक्टर (फिंगरप्रिंट) के पद के लिए 6 रिक्तियां हैं. 3 रिक्तियां सब इंस्पेक्टर (क्वेश्चन डॉक्यूमेंट) के पद के लिए हैं, 6 रिक्तियां सब इंस्पेक्टर (कंप्यूटर) के पद के लिए हैं और 9 रिक्तियां सब इंस्पेक्टर (रेडियो) के पद के लिए हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी, 86 हज़ार रुपए तक मिलेगी सैलरी

Chhattisgarh Police recruitment 2021: ऐसे करें आवेदन
स्टेप 1: उम्मीदवार सबसे पहले छत्तीसगढ़ पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट cgpolice.gov.in पर जाएं।
स्टेप 2: वेबसाइट के होमपेज पर दिए गये लिंक ‘ Click here to apply for Chhattisgarh Police Subedar/SI/PC Recruitment Exam-2021’ पर क्लिक करें।
स्टेप 3: उम्मीदवार मांगी गई जानकारी के साथ एप्लीकेशन फॉर्म भरें।
स्टेप 4: उम्मीदवार आवेदन शुल्क भरें।
स्टेप 5: भविष्य के संदर्भ के लिए फार्म की हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपए देने होंगे। एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 रुपए का भुगतान करना होगा। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 35400 रुपए वेतनमान दिया जाएगा। आवेदन शुल्क और वेतनमान की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

असिस्टेंट प्रोफेसर के 600 से अधिक पदों पर भर्ती, यह उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

सब इंस्पेक्टर, सूबेदार आदि के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 34 वर्ष निर्धारित है। उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 जनवरी, 2021 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।


Source link