DRDO Recruitment 2021: सभी उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी होने के 21 दिन के अंदर आवेदन कर सकते हैं।

DRDO Recruitment 2021: डीआरडीओ (DRDO) के डिफेंस जियोइनफॉर्मेटिक्स रिसर्च इस्टैब्लिशमेंट (DGRE), चंडीगढ़ ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार DRDO DGRE Recruitment 2021 के लिए विज्ञापन जारी होने के 21 दिन के अंदर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 27 सितंबर 2021 को आधिकारिक वेबसाइट http://www.drdo.gov.in पर जारी किया गया था।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 48 अप्रेंटिस पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, आईटीआई अप्रेंटिस के 28 पद, डिप्लोमा अप्रेंटिस के 18 पद और ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 2 पद शामिल हैं। डिप्लोमा अप्रेंटिस पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास सिविल इंजीनियरिंग / कंप्यूटर साइंस / इलेक्ट्रॉनिक्स में डिप्लोमा होना चाहिए। जबकि, आईटीआई अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित क्षेत्र में आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए। वहीं, ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए मैथ्स / स्टैटिसटिक्स / फिजिक्स से B.Sc. की डिग्री होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

NEET Answer Key 2021: एनटीए ने जारी की नीट एग्जाम की आंसर की, इस तारीख तक दर्ज कर सकते हैं आपत्ति

चयन प्रक्रिया की बात करें तो इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। इस साल कोविड-19 महामारी के चलते इंटरव्यू न आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। बता दें कि चयन प्रक्रिया के किसी भी चरणों में बुलाए गए उम्मीदवारों को टीए / डीए नहीं दिया जाएगा। ग्रैजुएट अप्रेंटिस पद पर चयनित उम्मीदवारों को 9000 रुपए महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा। जबकि, डिप्लोमा अप्रेंटिस पद पर चयनित उम्मीदवारों को 8000 रुपए और आईटीआई अप्रेंटिस पद के लिए 7000 रुपए महीने का वेतन मिलेगा।

Railway Recruitment 2021: रेलवे ने जारी की नई भर्ती नोटिफिकेशन, 1600 से अधिक पद हैं रिक्त

ग्रेजुएट और डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों को http://www.mhrdnats.gov.in पर रजिस्टर करना होगा। जबकि, आईटीआई अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों को http://www.apprenticeshipindia.org पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद सभी उम्मीदवार निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर तय समय में भेज सकते हैं।


Source link