SO, Constable Admit card: सभी उम्मीदवारों के लिए पीएसटी और पीईटी के पूरा होने के बाद, पीईटी में प्राप्त कुल नंबरों के आधार पर प्रत्येक कैटेगरी के लिए जिलेवार मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

SO, Constable Admit card: राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड (एसएलपीआरबी), असम कांस्टेबल और उप-अधिकारी पदों के लिए शारीरिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) और शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) के एडमिट कार्ड आज 12 अक्टूबर 2021 को अपलोड करने जा रहा है। उम्मीदवार एसएलपीआरबी एडमिट कार्ड slprbassam.in से डाउनलोड कर सकते हैं। असम पुलिस फिजिकल टेस्ट 25 अक्टूबर से 20 दिसंबर 2021 तक असम के 33 जिलों में होगा। उम्मीदवार नीचे दिए गए पीडीएफ के माध्यम से जिलेवार परीक्षा तारीख की जांच कर सकते हैं।

पीएसटी (शारीरिक मानक परीक्षण में कोई अंक नहीं होगा। उम्मीदवारों का मूल्यांकन उनकी ऊंचाई, वजन और छाती (केवल पुरुष उम्मीदवारों के लिए) के आधार पर किया जाएगा, जिसके बाद उम्मीदवार की जांच एक चिकित्सा अधिकारी द्वारा प्रारंभिक जांच की जाएगी जैसे कि घुटने टेकना, विजन टेस्ट, कलर ब्लाइंडनेस टेस्ट, फ्लैट फुट आदि। उम्मीदवार को पीएसटी पास करने के बाद पीईटी (शारीरिक दक्षता परीक्षण) में उपस्थित होना होगा। पीईटी 40 नंबर को होगा।

मेल कैंडिडेट्स के लिए
दौड़:
पीएसटी पास करने वालों को 3200 मीटर की दौड़ लगानी होगी। 14 मिनट (840 सेकंड) के भीतर दौड़ पूरी करनी होगी।
लंबी छलांग: लंबी छलांग के लिए न्यूनतम 335 सेमी (3 मौके दिए जाने और सबसे लंबी वैध छलांग को अंक देने के लिए निकटतम सेमी तक गोल करने पर विचार किया जाएगा)।
फीमेल मेल कैंडिडेट्स के लिए
दौड़:
पीएसटी पास करने वाले कैंडिडे्टस को 1600 मीटर की दौड़ लगानी होगी। दौड़ 8 मिनट (480 सेकंड) के भीतर पूरी की जानी है।
लंबी कूद: लंबी छलांग के लिए न्यूनतम 244 सेमी (3 मौके दिए जाने और सबसे लंबी वैध छलांग को निकटतम सेमी तक गोल करने पर अंक देने के लिए विचार किया जाएगा)।

India Post Recruitment 2021: भारतीय डाक में 266 पद रिक्त, 40 साल के उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

टेस्ट के दिन के आखिर में पीएसटी और पीईटी के रिजल्ट स्थानीय रूप से प्रदर्शित किए जाएंगे। सभी उम्मीदवारों के लिए पीएसटी और पीईटी के पूरा होने के बाद, पीईटी में प्राप्त कुल नंबरों के आधार पर प्रत्येक कैटेगरी के लिए जिलेवार मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

UPSC: चार प्रयासों के बाद मिला मनचाहा पद, ऐसा रहा रोमा का IPS से IAS बनने तक का सफर

असम पुलिस ने एपीआरओ में कॉन्स्टेबल (संचार/मैसेंजर/बढ़ई/यूबी) के 813 खाली पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे, और फायर और इमरजेंसी सेवाओं में उप-अधिकारी, फायरमैन और आपातकालीन बचाव दल के 450 से ज्यादा पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया था।


Source link