PSSSB Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

PSSSB Recruitment 2021: पंजाब सबोर्डिनेट सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड (PSSSB) ने डेयरी डेवलपमेंट इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार PSSSB Dairy Development Inspector Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर 31 अक्टूबर तक या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 अक्टूबर से शुरू की जा चुकी है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से डेयरी डेवलपमेंट इंस्पेक्टर के कुल 25 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

India Post Recruitment 2021: भारतीय डाक में 266 पद रिक्त, 40 साल के उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

डेयरी डेवलपमेंट इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डेयरी टेक्नोलॉजी में बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी या बैचलर ऑफ साइंस डेयरी या डेयरी हसबेंडरी में डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार पंजाबी विषय से कक्षा दसवीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 37 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

UPSC New Notification 2021: यूपीएससी ने जारी किया नया नोटिफिकेशन, इन पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन

पंजाब में डेयरी डेवलपमेंट इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर 31 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1000 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। ‌जबकि, एससी / ईडब्ल्यूएस / बीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, भूतपूर्व सैनिक और आश्रित उम्मीदवारों को 200 रुपए और फिजिकली हैंडिकैप्ड उम्मीदवारों को 500 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। किसी भी टेक्निकल समस्या के समाधान के लिए उम्मीदवार ईमेल आईडी helpsssb2115@gmail.com के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं।


Source link