OSSSC Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 32 साल के बीच होनी चाहिए।

OSSSC Recruitment 2021: ओडिशा सबोर्डिनेट स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (OSSSC) ने विभिन्न डिस्ट्रिक्ट / ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार OSSSC Group C Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट osssc.gov.in पर 21 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 अक्टूबर से शुरू की जा चुकी है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 2841 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, स्टैटिसटिकल फील्ड सर्वेयर के 529 पद, असिस्टेंट रिवेन्यू इंस्पेक्टर के 576 पद, अमीन के 538 पद, फॉरेस्ट गार्ड के 806 पद और ‌एक्साइज कॉन्स्टेबल के 392 शामिल हैं। स्टैटिसटिकल फील्ड सर्वेयर और अमीन के पद पर चयनित उम्मीदवारों 8750 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा। जबकि, असिस्टेंट रिवेन्यू इंस्पेक्टर, फॉरेस्ट गार्ड और एक्साइज कॉन्स्टेबल पद पर चयनित उम्मीदवारों को 8880 रुपए महीने का वेतन मिलेगा।

Indian Navy Recruitment 2021: 12वीं पास के लिए नौसेना में कई पद रिक्त, ऐसे करना होगा आवेदन

योग्यता की बात करें तो स्टैटिसटिकल फील्ड सर्वेयर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार कक्षा 12वीं पास होना चाहिए। जबकि, असिस्टेंट रेवेन्यू इंस्पेक्टर और अमीन पद के लिए उम्मीदवार कक्षा 12वीं पास या इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। वहीं, एक्साइज कॉन्स्टेबल पद के लिए कक्षा 10वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा फॉरेस्ट गार्ड पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 32 साल के बीच होनी चाहिए। जबकि, अन्य पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 21 साल से 32 साल के बीच होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Police Constable Result 2021: पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का रिजल्ट जारी, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक

OSSSC Recruitment 2021 के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट osssc.gov.in पर 21 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले अपनी योग्यता आवश्यक जांच लें।


Source link