Income Tax Department Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 27 साल के बीच होनी चाहिए।

Income Tax Department Recruitment 2021: आयकर विभाग ने दिल्ली रीजन में स्पोर्ट्स कोटा के तहत टैक्स असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर ग्रेड 2 और मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार Income Tax Department Recruitment 2021 के लिए निर्धारित फॉर्मेट में 15 नवंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 21 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, टैक्स असिस्टेंट के 11 पद, स्टेनोग्राफर के 5 पद और मल्टी टास्किंग स्टाफ के 5 पद शामिल हैं।‌ टैक्स असिस्टेंट पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा प्रति घंटे 8000 की डिप्रेशन की डाटा एंट्री स्पीड होनी चाहिए। जबकि, स्टेनोग्राफर पद के लिए उम्मीदवार कक्षा 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। वहीं, मल्टी टास्किंग स्टाफ पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार कक्षा 10 या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए।

आयु सीमा की बात करें तो आयकर विभाग में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 27 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में 5 साल की छूट दी जाएगी। जबकि, एससी / एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 10 साल की छूट मिलेगी। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

ITBP Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, उम्मीदवारों को देनी होगा इतनी फीस

यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटा के तहत की जा रही है तो किसी भी खेल में राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में राज्य या देश का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपना आवेदन डिप्टी कमिश्नर, आयकर विभाग, तीसरी मंज़िल, रूम नंबर. 378A, सेंट्रल रेवेन्यू बिल्डिंग, आई.पी. एस्टेट, नई दिल्ली – 110002 पर 15 नवंबर 2021 तक भेजना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना ने जारी किया नया नोटिफिकेशन, इन पदों पर होगी भर्ती


Source link