DRDO Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

DRDO Recruitment 2021: डीआरडीओ (DRDO) के डिफेंस जियोइनफॉर्मेटिक्स रिसर्च इस्टैब्लिशमेंट (DGRE), चंडीगढ़ ने विभिन्न अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार DRDO DGRE Recruitment 2021 के लिए विज्ञापन जारी होने के 21 दिन के अंदर आवेदन कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 48 अप्रेंटिस पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, डिप्लोमा अप्रेंटिस के 18 पद, आईटीआई अप्रेंटिस के 28 पद और ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 2 पद शामिल हैं। डिप्लोमा अप्रेंटिस पद पर चयनित उम्मीदवारों को 8000 रुपए महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा। जबकि, आईटीआई अप्रेंटिस पद पर चयनित उम्मीदवारों को 7000 रुपए और ग्रैजुएट अप्रेंटिस पद के लिए 9000 रुपए महीने का वेतन मिलेगा।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, डिप्लोमा अप्रेंटिस पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास सिविल इंजीनियरिंग / कंप्यूटर साइंस / इलेक्ट्रॉनिक्स में डिप्लोमा होना चाहिए। जबकि, आईटीआई अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित क्षेत्र में आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए। वहीं, ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए मैथ्स / स्टैटिसटिक्स / फिजिक्स से B.Sc. की डिग्री होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

UPSC: कॉर्पोरेट जॉब छोड़ कर की यूपीएससी एग्जाम की तैयारी, दूसरे प्रयास में पाई 18वीं रैंक

DRDO Apprentice Recruitment 2021 के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। इस साल कोविड-19 स्थिति के चलते इंटरव्यू नहीं आयोजित किया जाएगा। ग्रेजुएट और डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले http://www.mhrdnats.gov.in पर रजिस्टर करना होगा। जबकि, आईटीआई अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों को http://www.apprenticeshipindia.org पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार DRDO DGRE Apprentice Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट http://www.drdo.gov.in से आवेदन पत्र डाउनलोड करना होगा। इसके बाद आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी और अन्य आवश्यक दस्तावेजों को नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर तय समय के अंदर भेजना होगा।

JNV Class 6, 11 Result: जेएनवी क्लास 6 और 11 में एडमिशन के एग्जाम का रिजल्ट, ये है चेक करने का डायरेक्ट लिंक


Source link