UKPSC Recruitment 2021: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार रिक्त पदों की कुल संख्या 40 है

UKPSC Recruitment 2021: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर (FRO) के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की तारीख को बढ़ा दिया है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार UKPSC Recruitment 2021 के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट – ukpsc.gov.in पर 8 अक्टूबर 2021 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। पहले इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 सितंबर 2021 थी। उससे पहले आवेदन की आखिरी तारीख 31 अगस्त थी।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार रिक्त पदों की कुल संख्या 46 है। कुल पदों में से 32 पद सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए , 6 पद अनुसूचित जाती के कैंडिडेट्स के लिए, 3 पद अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए, 1 पद अन्य पिछड़ा वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए और 4 पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए आरक्षित हैं। फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर के पदों पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स की आयु 21 से 42 वर्ष निर्धारित है। उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 जुलाई 2021 से की जाएगी। वहीं रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

भारत पेट्रोलियम में अप्रेंटिसशिप का मौका, 25 हजार तक मिलेगा स्टाइपेंड

इन पदों पर चयनित कैंडिडेट्स को लेवल 8 के तहत 47,600 रुपए से लेकर 1,51,100 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा। फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर के पदों पर आवेदन के लिए अनारक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 176 रुपए है। SC/ST कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क 86 रुपए है। आवेदन शुल्क और वेतनमान की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट देखें।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास कृषि, वनस्पति विज्ञान, रसायन विज्ञान कम्प्यूटर एप्लीकेशन/कम्प्यूटर विज्ञान आदि से ग्रेजुएट होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट ukpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सेना ने जारी की भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिस, इस तारीख से कर पाएंगे अप्लाई


Source link