Western Coalfield Limited 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए।

Western Coalfield Limited Recruitment 2021: वेस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड (WCL) ने आईटीआई अपरेंटिस, ग्रैजुएट अप्रेंटिस और टेक्नीशियन अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए 21 सितंबर तक आधिकारिक वेबसाइट westerncoal.in पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 6 सितंबर से शुरू की गई थी।

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 1281 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, आईटीआई अपरेंटिस के 965 पद, टेक्नीशियन अपरेंटिस के 215 पद और ग्रैजुएट अप्रेंटिस के 101 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। बता दें कि एक साल का ITI सर्टिफिकेट रखने वाले उम्मीदवारों को 7750 रुपए महीने और अगर दो साल का ITI सर्टिफिकेट देखने वाले उम्मीदवारों को 8050 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा। जबकि, टेक्नीशियन अप्रेंटिस पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 8000 रुपए और ग्रैजुएट अप्रेंटिस पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 9000 रुपए महीने का वेतन मिलेगा।

UPPCL Recruitment 2021: ग्रेजुएट कैंडिडेट्स के लिए सरकारी नौकरी का मौका, 95 हजार तक मिलेगी सैलरी

WCL Recruitment 2021 में आईटीआई अप्रेंटिस भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित क्षेत्र में आईटीआई होना चाहिए। जबकि, टेक्नीशियन अप्रेंटिस के लिए माइनिंग इंजीनियरिंग में AMIE/ B.Tech / B.E. की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, ग्रैजुएट अप्रेंटिस के लिए माइनिंग/माइनिंग एंड माइन सर्वेइंग में फुल टाइम डिप्लोमा होना चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

आईटीआई अप्रेंटिस के पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ट्रेड अप्रेंटिसशिप के आधिकारिक पोर्टल और ग्रेजुएट / टेक्नीशियन अप्रेंटिस के लिए नेशनल अप्रेंटिसशिप ट्रेंनिंग स्कीम (NATS) पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद उम्मीदवार वेस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट westerncoal.in पर आवेदन कर सकते हैं।

Railway Recruitment 2021: रेलवे में 10वीं पास के लिए कई पद खाली, बिना एग्जाम के होगा सेलेक्शन


Source link