HPSC Recruitment 2021: कृषि विकास कार्यालय (ADO) के पद पर चयनित उम्मीदवारों के 35400 से 112400 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा।

HPSC Recruitment 2021: हरियाणा लोक सेवा आयोग (HSSC) ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in पर कृषि विकास अधिकारी (ADO) और उप मंडल कृषि अधिकारी (SADO) के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए पात्र और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 06 अक्टूबर 2021 है।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार कुल रिक्त पदों की संख्या 526 , जिनमें से 500 कृषि विकास कार्यालय (ADO) पदों के लिए हैं और 26 उप मंडल कृषि अधिकारी (SADO) पदों के लिए हैं। ADO के कुल 500 पदों में से जनरल/UR उम्मीदवारों के लिए 275 पद, हरियाणा के एससी उम्मीदवारों के लिए 100 पद, हरियाणा के बीसी-ए उम्मीदवारों के लिए 50 पद, हरियाणा के बीसी-बी उम्मीदवारों के लिए 25 पद और हरियाणा के ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 50 पद आरक्षित हैं। वहीं उप मंडल कृषि अधिकारी (SADO) के 26 पदों में से जनरल/UR उम्मीदवारों के लिए 24, हरियाणा के एससी उम्मीदवारों के लिए 1 और हरियाणा के बीसी-बी उम्मीदवारों के लिए 1 पद आरक्षित है।

आयोग ने जारी किए मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर एग्जाम के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

कृषि विकास कार्यालय (ADO) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कृषि में बीएससी (ऑनर्स) में डिग्री। मैट्रिक तक संस्कृत या हिंदी या 10+2/बी.ए.एम.ए. एक विषय के रूप में हिंदी के साथ पास होना चाहिए। उप मंडल कृषि अधिकारी (SADO) के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बी.एससी (ऑनर्स) एग्रीकल्चर से होना चाहिए साथ ही मैट्रिक तक हिंदी या संस्कृत या 10+2/बी.ए.एम.ए. एक विषय के रूप में हिंदी के साथ पास होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

कृषि विकास कार्यालय (ADO) के पद पर चयनित उम्मीदवारों के 35400 से 112400 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा। उप मंडल कृषि अधिकारी (SADO) के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 44900 से 142400 रुपए वेतनमान दिया जाएगा। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार हरियाणा लोक सेवा आयोग (HSSC) की ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यूपीएससी ने जारी किए प्रीलिम्स के एडमिट कार्ड, ये रहा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक और तरीका


Source link