UPSSSC की आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइटupsssc.gov.in पर जाएं।

UPSSSC ने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की वेबसाइटupsssc.gov.in पर PET आंसर की 2021 जारी कर दी है। यदि आप 24 अगस्त 2021 को यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा में उपस्थित हुए थे, तो आप पीडीएफ लिंक से पीईटी आंसर की ऑनलाइन मोड के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। हमने नीचे UPSSSC PET आंसर की का लिंक दिया है। आप उस लिंक के माध्यम से शिफ्ट 1 और शिफ्ट 2 के लिए यूपी पीईटी आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

यदि आपको किसी भी उत्तर के संबंध में कोई आपत्ति है तो आप अपने रोल नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करके अपने अकाउंट में लॉगिन करके आधिकारिक वेबसाइट पर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। UPSSSC PET आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख 07 सितंबर 2021 है।

UPSSSC PET रिजल्ट की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट पर सभी आपत्तियों का विश्लेषण करने के बाद की जाएगी। पीईटी परीक्षा 2021 को पास करने वाले यूपीएसएसएससी के तहत अलग अलग पदों के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे। यूपी पीईटी स्कोर एक साल के लिए वैध होगा। UPSSSC ने PET 2021 के लिए 25 मई 2021 से 21 जून 2021 तक आवेदन मांगे थे। लाखों उम्मीदवार दो शिफ्ट में परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों के अनुसार, पीईटी मध्यम स्तर का था।

Ministry of Defence Recruitment 2021: 10वीं पास के लिए निकली सरकारी नौकरी, इन 400 पदों पर होगी भर्ती

How to Download UPSSSC PET Answer Key 2021
UPSSSC की आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइटupsssc.gov.in पर जाएं।

वेबसाइट के होमपेज पर आपको ‘विज्ञापन संख्या-01-परीक्षा/2021, प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा-2021 के अंतर्गत दिनांक 24-08-2021 को सम्पन्न लिखित परीक्षा के मास्टर प्रश्नपत्र देखने तथा मास्टर प्रश्नपत्र के सापेक्ष जारी की गई उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज करने के लिए यहां क्लिक (Click) करें’ लिंक मिलेगा। उसपर क्लिक करें। क्लिक करते ही UPSSSC Answer Key आपके सामने आ जाएगी। अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।
आंसर की डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंकhttps://upsssc.gov.in/Open_PDF_DB.aspx?I4PnQ0tBaglwGQUwpllJAzU6cwiYDl1i हैं।

UPSC: इंजीनियरिंग से की शुरुआत, फिर BSF में की नौकरी, आखिरकार हरप्रीत पांचवें प्रयास में बनें IAS अधिकारी


Source link