Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। सेना द्वारा ऑफिसर और सोल्जर पदों पर भर्ती की जा रही है। उम्मीदवार अपनी योग्यता के अनुसार भारतीय सेना में हो रहे विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। भर्ती का विस्तृत नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

हाल ही में सेना द्वारा ऑफिसर पदों पर भर्ती के नोटिफिकेशन जारी किया गया था। सभी इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए इंडियन टेरिटोरियल आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट jointerritorialarmy.gov.in के माध्यम से 19 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। Indian Army Officer Recruitment 2021 के लिए योग्यता की बात करें तो उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 18 साल से 42 साल के बीच होनी चाहिए। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा 26 सितंबर 2021 को आयोजित की जाएगी।

इसके अलावा भारतीय सेना ने हाल ही में कन्याकुमारी, पंजाब, जम्मू कश्मीर और लद्दाख के उम्मीदवारों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के अनुसार, इन जगहों पर सोल्जर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए 15 सितंबर से 30 सितंबर 2021 तक भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। बता दें कि भर्ती रैली में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य होता है। बिना रजिस्ट्रेशन के उम्मीदवारों को रैली में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सभी इच्छुक उम्मीदवार 31 अगस्त 2021 तक आधिकारिक वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन फिजिकल फिटनेस टेस्ट, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट, मेडिकल और लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाता है। लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link