UPPSC Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) और नेशनल हेल्थ मिशन (NHM) ने मेडिकल ऑफिसर पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। उम्मीदवार यूपीएससी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2021 के लिए 28 जून 2021 तक यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं। इस पद के लिए आवेदन शुरू हो चुका है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से गायनेकोलॉजिस्ट के 590 पद, जनरल सर्जन के 590 पद, पेडियाट्रिशियन 600 पद, जनरल फिजिशियन के 590 पद सहित कुल 3,620 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 67,700 रुपए से लेकर 2,08,700 रुपए तक का वेतन दिया जाएगा।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त एमबीबीएस की डिग्री या फिर नेशनल मेडिकल कमीशन द्वारा मान्यता प्राप्त मेडिकल में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री भी होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवार की आयु 21 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

डिपार्टमेंट ऑफ मेडिकल और हेल्थ सर्विसेज के तहत विभिन्न विशेषज्ञों के पद के लिए 3000 से अधिक वैकेंसी उपलब्ध है। यूपीपीएससी एमओ भर्ती कोरोना की स्थिति को देखते हुए की जा रही है। कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका है। ‌ ऐसे समय में डॉक्टर और अन्य विशेषज्ञों की कमी नहीं होनी चाहिए। इसलिए सरकार ने मेडिकल ऑफिसर नोटिस जारी करने का निर्णय लिया है।

यूपीपीएससी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2021 के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 28 जून 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link